Railway News : रेलवे ने शुरु किया ये खास नंबर, यात्रियों की शिकायत का अब होगा समाधान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway News : रेलवे ने शुरु किया ये खास नंबर, यात्रियों की शिकायत का अब होगा समाधान आज ट्रेनों (Railway News) में यात्रा करना लोगों को काफी आसान लगता है। रेलवे विभाग द्वारा ट्रेनों में बिना टिकट वाले यात्रियों के लिए नए नियम जारी किए है। आइए जानते है इन नियम के बारे में-

रेलवे विभाग को आए दिन लंबी दूरी वाली ट्रेनों में काफी यात्री ऐसे मिलते है जो बिना टिकट के यात्रा कर रहे होते है। यात्रियों को अपनी सीट लेने के लिए काफी परेशानियां देखनी पड़ती है। स्टेशन पर भीड़ होने के साथ साथ लोग दुसरों की सीट पर कब्जा कर लेते हैं।

Also This Read- Ganga ghat varanasi : बढ़ती गर्मी के कारण गंगा का जलस्तर हुआ कम, जल्द शुरु होगा ये अभियान

यात्रियों की शिकायत का अब होगा समाधान

ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक हेल्प लाइन शुरू की गई है। जिसके तहत रेलवे विभाग इन सभी समस्या का समाधान जल्द करने की पूरी कोशिश करेगा।

बस यात्रा के दौरान अगर किसी भी यात्री के साथ किसी भी प्रकार की शिकायत होती है तो इस (9004497364) व्हाट्सएप नंबर से शिकायत की जाती है।

इन समस्याओं को जल्द होगा समाधान

Also This Read- Smart meter : मध्य प्रदेश में बकाया बिजली बिल वालों का काटा जाएगा कनेक्शन, लगाए गए 6500 स्मार्ट मीटर

यात्री को सफर के समय अगर ट्रेन की साफ-सफाई को लेकर परेशानी है तो उसका समाधान करने के लिए रेलवे विभाग ने व्हाट्सएप नंबर को शुरू किया है।

एसी कोच का ठंडा न होना या अन्य किसी दुसरे यात्री द्वारा परेशानी होती है तो इसमें उनकी शिकायत (Railway News) को जल्द अगले स्टेशन पर ही कंट्रोल किया जाएगा।