Up Railway News : यूपी में बिछाई जा रही है 29km लंबी नई लाइन, ये बनेंगे नए स्टेशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Up Railway News : यूपी में बिछाई जा रही है 29km लंबी नई लाइन, ये बनेंगे नए स्टेशन यूपी में लगातार काफी तेजी से विकास हो रहा है। यूपी सरकार नए नए पूल और सड़कों को निर्माण कर रही है। हाल ही में यूपी में इस रेल मार्ग पर नए ट्रैक (Up Railway News) बिछाने का काम शुरू हो चुका है। आइए आपको इस ट्रैक के बारे में बताते है।

देवबंद रुड़की रेलमार्ग पर होगा काम शुरु

काफी समय से देवबंद रुड़की रेलवे लाइन पर नए ट्रैक बिछाने को लेकर काफी इंतजार किया जा रहा था। हाल ही में सरकार ने देवबंद रुड़की रेलमार्ग पर जल्द ही काम को पूरा कर दिया जाएगा। इससे हरिद्वार जाने वालों को काफी असानी हो सकती है। लगभग 33km का रास्ता कम हो जाएगा।

Also This Read- UP Haryana Expressway : यूपी और हरियाणा के बीच में बनने वाला था ये एक्सप्रेसवे, अब आ रही है ये समस्याएं

देवबंद से बनेड़ा के बीच बनेंगे नए स्टेशन

देवबंद रुड़की रेलवे लाइन के काम को लेकर रेल मार्ग पर ट्रैक बिछाने का कार्य लगभग पूरी होने वाला है। इसमें आने वाली सभी पुरानी पटरियों को वहां से हटाकर नए ट्रैक बिछाने को लेकर अपडेट सामने आया है। देवबंद से बनेड़ा के बिच स्टेशन बनाया जाएगा। इसमें न्यू रेलवे स्टेशन का निर्माण होगा।

31 जुलाई तक होगा काम पूरी

इन नई रेलवे लाइन का काम को जल्द पूरा किया जाएगा बताया जा रहा है की 31 जुलाई तक ट्रेनों के संचालन शुरू करने (Up Railway News) की संभावना बताई जा रही है। इसकी काम लगभग 90 फीसदी कार्य को पूरा किया जा चुका है।

होगी 29 किमी लंबी नई लाइन

Also This Read- Health Tips : कोल्ड ड्रिंक में होती है इतनी चीनी की मिलावट, अंदर जाते ही बना देगी जहर

देवबंद से रुड़की के बिच 29 किसी के बाद नए स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। इसमें नई ट्रेनों को भी अगले महीने के आखिरी तक चलाने की संभावना है। 10 किमी के कार्य को तेजी से पूरा किया जाएगा ताकी नई लाइन पर ट्रेनों का संचानल हो सके

हरिद्वार और देहरादून जाने में आसानी

Also This Read- UP Metro News : लखनऊ में चलने वाली है इन 12 स्टेशनों पर नई मेट्रो लाइन, यहां देखें पूरा रूटमैप

देवबंद-रुड़की के मार्ग पर चलने वाली नई ट्रेनों को लेकर यात्रियों का काफी फायदा मिलने वाला है। इससे हरिद्वार और देहरादून जाने वाले सभी यात्रियों के लिए देवबंद से ही सीधा (Up Railway News) रिद्वार जा सकते है। इन नए मार्ग वाली ट्रेनों से उनक काफी सयम बच गया है।