Haryana News : HKRN कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी राहत, अब फ्री में पढ़ सकेंगे बच्चे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana News : HKRN कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी राहत, अब फ्री में पढ़ सकेंगे बच्चे हरियाणा में आए दिन लोगों के लिए कोई न कोई खुशखबरी सामने आती रहती है। इसके चलते हरियाणा के HKRN कर्मचारियों (Haryana News) के लिए बड़ा कदम उठाया गया है। इमसें उन कर्मचारियों के बच्चों की पूरी फीस माफ की जाएगी। जानिए

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी में काफी समय से काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक राहत भी खबर सामने आई है। विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले उनके एचकेआरएन के ग्रुप डी के सभी बच्चों की फीस को माफ कर दिया गया है।

Also This Read- PM Fasal Yojana : इन 7 जिलों के किसानों को नहीं मिलेगा पीएम फसला बीमे का लाभ, जानें क्यों

इन बच्चों की होगी माफ

एचकेआरएन के डी ग्रुप और सी ग्रुप में पढ़ने वाले इन बच्चों की सारी फिस को लेकर यूनिवर्सिटी ने राहत दी है। सी ग्रुप में पढ़ने वाले बच्चों की 75% फिस को माफ किया जाएगा। इस यूनिवर्सिटी के सभी कोर्सों में फिस माफ की गई है।

यूनिवर्सिटी में काम करने वाले कर्मचारी की सैलरी जो सिफ्टों में कार्य करने है। उनकी तुलना में कर्मचारियों की सैलरी काफी कम होती है। लंबे समय से काम कर रहे कर्मचारी के बच्चों को भी उच्च शिक्षा ग्रहण के लिए उम्र हो चुकी है।

यूनिवर्सिटी ने कर्मचारियों के जरूरतमंद बच्चों के लिए उच्चा शिक्षा ग्रहण के लिए कोई भी रह न जाए। सभी (Haryana News) कर्मचारियों के ग्रुप सी में पढ़ रहे बच्चों की फीस को माफ कर दिया गया है।

Also This Read- Haryana Family ID : अब फैमिली ID को लेकर आ गया बड़ा अपडेट, मिलने वाली है ये सुविधाएं

इन बच्चों को मिलेगी स्कॉलरशिप

विश्विद्यालय में छोटे कर्मचारियों के बच्चों की शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप भी दी जा रही। इससे बच्चों की पढ़ाई (Haryana News) को लेकर काई परेशानी नहीं आनी चाहिए। इसलिए विश्विद्यालय में HKRN कर्मचारियों के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप को दोगुना कर दिया है।