Haryana News : हरियाणा में अब बिजली बिल में राहत, कम आएगा बिल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana News : हरियाणा में अब बिजली बिल में राहत, कम आएगा बिल, हरियाणा के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। हरियाणा के सीएम ने नायब सैनी ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है।

अंबाला में CM नायब सैनी ने मुफ्त में बिजली के लिए सूर्य घर फ्री बिजली योजना को शुरु किया है। इस योजना को शुरु करने से पहले बिजली उपभो्कातों केे लिए सरकार ने 2 बड़ी घोषणा भी की थी।

सरकार ने अब बिजली बिल के मंथली मिनिमम चार्ज को खत्म कर दिया है। सीएम ने ये बात कह दी है। अब बिजली उपभोक्ता जितनी बिजली खर्च करेंगे बिजली बिल उतना ही ज्यादा आएगा।

सरकार ने बिजली के लिए एक बड़ा फैसला लिया है जिसमें कहा है कि जो भी लोग 10 यूनिट से 100 यूनिट बिजली बिल खर्च करते है उन लोगों को 200 रुपए ही बिजली बिल के देने होंगे।

Also Read This: Haryana Roadways News : रोडवेज बसों के कर्मचारी इस दिन करेंगे भूख हड़ताल, यात्रियों को होगी परेशानी

अंबाला, करनाल और हिसार जिले के उन लोगों को प्रमाण पत्र सौंप दिए गए है जो भी इस योजना का लाभ उठाना चाहता है। ये प्रमाण पत्र पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को शुरु करने के बाद में दिए गए है।

प्रधानमंत्री ने सबसे पहले इस योजना को एक कार्यक्रम में 22 जनवरी को अयोध्या को शुरु किया है। जिन परिवार की इनकम 1 लाख 80 हजार है उन लोगों के घरों में अब उजाला किया जाएगा।

10 हॉर्स पावर की मोटर सोलर से जुड़ने के बाद कम आएगा बिजली बिल-

हरियाणा में 100 फीसदी तक धरातल पर उतारने का काम केंद्र की योजना का काम कर रहे है। हमारा गांव जगमग गांव कार्यक्रम शुरु किया गया है। इस योजना के जरिए हर घर में बिजली पहुंचाई जाएगी। 10 हॉर्स पावर की मोटर सोलर पावर से जोड़ी जा रही है जिसके बाद से कम बिजली बिल आएगा।