UP Police अब बदलेगी काम करने का तरीका, लोगों को मिलेगा जल्द इंसाफ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Police अब बदलेगी काम करने का तरीका, लोगों को मिलेगा जल्द इंसाफ यूपी की पुलिस विभाग के कामकाज में बदलाव किया जा रहा है। आने वाली 1 जुलाई को यूपी पुलिस के काम करने (UP Police) के तरीकों को बदले के आदेश जारी हो चुके है। आइए जानते है इस तरीके के बारे में-

उत्तर प्रदेश की पुलिस में आने वाली 1 तारिख को काफी बदलाव देखने को मिल सकते है। इससी के चलते पुलिस के आधे से ज्यादा कार्य को डिजिटल के माध्यम से किया जाएगा। FIR की रिपोर्ट और साथ ही दस्तावेजों ने आरोपी के साथ पीड़ित व्यक्ति से कोई फिस नहीं ली जाएगी।

Also This Read- Rajasthan News : पहले बेटे की तरह पाला, फिर 20 का होते ही देवर से भाभी ने रचा ली शादी

यूपी में बदलते पुलिस के कामकाज को लेकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। भारत में नई भारतीय नागरिक (UP Police) सुरक्षा संहिता को लागू की जा रही है। इस सुरक्षा संहिता को लेकर ही यूपी पुलिस के काम करने के तरीकों में बदलाव किया गया है।

लोगों को मिलेगा जल्द इंसाफ

भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता में जो पीड़ित व्यक्ति को 3 महीने में किसी भी तरीके से अपनी सूचना देनी होगी। इस पर सरकार जल्द ही अपना निर्णय लेने वाली है। पीड़ित व्यक्ति को इस नागरिक सुरक्षा संहिता से पुलिस अधिकारी द्वारा इंसाफ दिलाया जाएगा।

Also This Read- Third party insurance : वाहन चालक करवा लें फटाफट ये बीमा, 7 दिनों में मिलेगा क्लेम का पूरा पैसा

इलेक्ट्रानिक माध्यमों से होगी सुनवाही

अपको बता दे कि पुलिस के सभी कार्य को 1 जुलाई से इलेक्ट्रानिक या डिजिटल कर दिया गया है। किसी भी आरोपी को लेकर कोई वीडियो
इलेक्ट्रानिक के माध्यमों से पेश की जा सकती है।

उस आरोपी की सुनवाही भी इलेक्ट्रानिक (UP Police) माध्यमों से की जाएगी। सरकार ने यूपी पुलिस के काम को लेकर नए नियम जारी किए है। मोबाइल चोरी को लेकर सजा 3 साल कर दी है।