MP Monsoon News : मध्यप्रदेश में जल्द होगी मानसून की एंट्री, IMD ने दी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MP Monsoon News : मध्यप्रदेश में जल्द होगी मानसून की एंट्री, IMD ने दी जानकारी, लोगों इस भयंकर गर्मी से राहत मिलने वाली हैं। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री जल्द होने वाली हैं।

मध्यप्रदेश में प्री मानसून की बारिश हो रही है जो तापमान में कुछ गिरावट देखने को मिलने वाले हैं। आज मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना हैं। आइए जानते है नीचे खबर में मध्यप्रदेश के मौसम का हाल-

मध्यप्रदेश में 72 घंटों में मानसून की होगी एंट्री (MP Monsoon News)-

आईएमडी के अनुमान के अनुसार बता दें कि मध्यप्रदेश में 72 घंटों में मानसून की एंट्री होगी। इसी के साथ आपको बता दें कि अमरावती, सुकमा, बीजापुर, चंद्रपुर, विजी अनाग्राम, उत्तरी सीमा नवसारी, जलगांव से होकर मानसून गुजरने वाला हैं।

Also Read This : Weather News : दिल्ली में इस दिन होने वाली है बारिश, जानें अगले 7 दिनों का मौसम

लेकिन अन्य राज्यों से पहले मध्यप्रदेश में मानसून दस्तक देने वाला हैं। लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली हैं। अभी मध्यप्रदेश से मानसून 550 किलोमीटर दूर हैं।

बालाघाट, रायसेन समेत इन जिलो में होगी बारिश (MP Monsoon News) –

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि मध्यप्रदेश में बारिश होने की पूरी संभावना हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोक नगर, सेहोपुरकलां, अनुपपुर, शहडोल, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, दमोह, सागर, मैहर में जोरदार बारिश होने की संभावना हैं।