UP Highways News : यूपी में 4 लेन हाईवे की मिली सौगात, इतने किलोमीटर की होगी दूरी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Highways News : यूपी में 4 लेन हाईवे की मिली सौगात, इतने किलोमीटर की होगी दूरी उत्तर प्रदेश में दिनों दिन (UP Highways News) विकास काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। हाल ही में बहसूमा बिजनौर फोरलेन हाईवे के निमार्ण को लेकर आदेश जारी किया जा चुका है। इस काम का जल्दी ही शुरू किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मेरठ नजीबाबाद हाईवे के कार्य को सरकार ने आदेश जारी कर दिए है। NH 119 फोरलेन हाईवे का चौड़ीकरण का कार्य काफी तेजी से किया जाएगा।

45 किलोमीटर की होगी दूरी

Also This Read- Rajasthan Card News : राशन कार्ड धारकों को बड़ी सौगात, अब राशन की होगी होम डिलीवरी

यूपी के इस फोरलेन हाईवे का काम ये गांव झुनझुनी में आकर रोक दिया गया। मेरठ नजीबाबाद फोरलेन हाईवे की लंबाई 45 किलोमीटर की दूरी पर है। इस हाईवे पर आगे काम शुरु करने के लिए मंजूरी मिल चुकी है। बारिश के मौसम के बाद ही फोरलेन हाईवे का फिर से निमार्ण किया जाएहगा

3135 करोड रुपये का बजट हुआ पास

इस 45 किलोमीटर लंबे फोर लाइन हाईवे के निर्माण फिर से शुरू करने के लिए सरकार ने 3135 करोड़ रुपये का बजट पास किया है। इस बजट से मेरठ नजीबाबाद फोरलेन हाईवे पर काम किया जा रहा है।

Also This Read- Delhi में PWD अब इन 60 सड़कों को कर देगा चकाचक, जारी हुए 5 साल का ये नया प्लान

अप्रैल में मिली मंजूरी

इस 40 किमी के फोरलेन हाईवे को (UP Highways News) किसी कारण इस झुनझुनी में रोक दिया गया था। एक साल तक इस हाईवे का काम रुका रहा।

अब सरकार को अप्रैल महीने में इसको फिर से शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। बहसूमा से बिजनौर और नजीबाबाद को जोड़ने वाले फोरलेन हाईवे बारिश के बाद ही निर्माण किया जाएगा।

बनेगा 16 लाइन का टोल प्लाजा

Also This Read- Delhi में इन तीन चरणों में बनने वाले हैं औद्योगिक क्षेत्र, हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार

इस हाईवे के निर्माण को लेकर सरकार ने गंगा नदी पर भी पुल बनाने के लिए आदेश दिए है। इस पुल की कुछ दूरी पर 16 (UP Highways News) लाइन का टोल प्लाजा बनाने की तैयारी कर रहे है। इस टोल प्लाजा का काम इसी महीने के आखिरी में शुरू की जाएगी।