Delhi में PWD अब इन 60 सड़कों को कर देगा चकाचक, जारी हुए 5 साल का ये नया प्लान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Delhi में PWD अब इन 60 सड़कों को कर देगा चकाचक, जारी हुए 5 साल का ये नया प्लान देश की राजधारी दिल्ली में सड़कों पर काफी भीड़ और यातायात होती है। बाजार भी लोगों की भीड़ से हमेशा भरे रहते है। दिल्ली (Delhi) सरकार ने इन 60 सड़कों को साफ सुथरा रखने के लिए एक प्यान को जारी करने की योजना बना रहे है। जानिए इस प्लान के बारें में-

दिल्ली के लोगों के लिए आने जाने के लिए कुछ इलाकों में इस प्यान के तहत सड़कों की फिर से मरम्मत और साफ सफाई को लेकर सरकार ने फैसला लिया है। जानिए किन जगह की सड़कों को चकाचक किया जाएगा।

5 साल का ये नया प्लान

Also This Read- UP News : यूपी में इस जिले की 3 सड़कों को किया जाएगा चौड़ा, इस दिन तक होगा काम पूरा

दिल्ली इस सड़कों को लेकर सरकार ने एक नई पहल चलाई जा रही है। दिल्ली के वेकास को देखते हुए सरकार ने इस प्लान की 10 साल के कम करके इसे 5 साल का नया प्लान बना दिया है। इस फैसले में लगभग 60 सड़कों की मरम्मत की जिम्मेदारी PWD विभाग को दी गई है।

11 हजार करोड़ रुपये का बजट हुआ पास

पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस नई पहल की सारा कार्य खूद रखती है। दिल्ली सरकार ने इन सकड़ों की मरम्मत के लिए 11 हजार करोड़ रुपये का बजट पास कर दिया है। इस बजट में संस्था को 5 साल के अंदर इन 60 सड़कों को चकाचक और टूटने की समस्या को रोकना है।

Also This Read- Rajsthan News : इस शहर में बनेगा बड़ा सीटी पार्क, वन विभाग को दी जिम्मेदारी

266 किलोमीटर लंबी सकड़ों की होगी मरम्मत

इस 60 सड़कों की लंबाई 266 किलोमीटर बताई जा रही है। इन सकड़ों को काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। दिल्ली (Delhi) के लोगों के लिए अब यातायात में कोई भी परेशानियां नहीं देखने पड़ेगी। सकड़ों के टूटने की समस्या को इस प्यान में ख़त्म कर दिया जाएगा।