Rajsthan News : इस शहर में बनेगा बड़ा सीटी पार्क, वन विभाग को दी जिम्मेदारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajsthan News : इस शहर में बनेगा बड़ा सीटी पार्क, वन विभाग को दी जिम्मेदारी, जो लोगों के लिए बहुत आकर्षक पार्क होने वाला हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि राजस्थान के कोटा शहर में सीटी पार्क तैयार किया जाएगा।

जो बच्चों और लोगों के लिए मनोरजंन पार्क होगा। इस पार्क में अनेक प्रकार के पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। आइए जानते है नीचे खबर में इस पार्क को कैसे तैयार किया जाएगा-

(Rajsthan News) राजस्थान के कोटा शहर में सीटी पार्क बनया जाएगा। यह पांच से छह हैक्टेयर में बनेगा और इस पार्क को तैयार करने में 2 करोड़ रुपये लागत आएगी। इस पार्क को बनाने की जिम्मेवाली पूरी वन विभाग के पास होगी।

Also Read This : Hisar Airport News : हरियाणा के हिसार में शुरू हो गया एयरपोर्ट, इन 5 राज्यों के लिए उड़ेगी फ्लाईट, जानें किराया

सीटी पार्क को 5 से 6 हेक्टेयर जमीन में किया जाएगा तैयार (Rajsthan News) –

आपको बता दें कि यह पार्क बनाने के लिए 5 से 6 हेक्टेयर जमीन में हाईवे के नजदीक तैयार किया जाएगा। इसी के साथ आपको बता दें कि इस पार्के में वन विभाग विभिन्न प्रकार के पेड़-पौधे लगाएगा। इस पार्क में ज्यादातर छायादार पौधे होंगे।

विभाग ने इसके अलावा बताया है कि इस पार्क में एक ट्रैक तैयार किया जाएगा जिस पर लोग सुबह-शाम दौड़ व घूम सकेंगे और पूरे दिन में इस पार्क को खुला रखा जाएगा।

लेकिन इस पार्क में बच्चो के लिए झूले और मनोरंजन के लिए अन्य चीजें भी लगाई जाएगी। इस पार्क में औषधीयुक्त पौधे भी होंगे और इस पार्क में एंट्री करने के लिए वन विभाग से परमिशन लेनी पड़ेगी।

Also Read This : Rajasthan Roadways : राजस्थान में अब रोडवेज की एंट्री बंद, गाड़ी होगी जब्त

वन विभाग ने जगपुरा में अतिक्रमित वन क्षेत्र को करवाया मुक्त (Rajsthan News)-

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस पार्क को बनाने के लिए वन विभाग ने जगपुरा में अतिक्रमित वन क्षेत्र को मुक्त करवाया गया हैं। इसी साथ मौसम विभाग ने बताया है कि यह पार्क लोगों और बच्चों के लिए मनोरंजन के लिए बनाया जा रहा हैं ताकि लोगों के मनों में शांति और प्रकृति की तरफ अधिक ध्यान बढें। ताकि इस स्थान पर अधिक से अधिक हरियाली दिख सकें।