Hisar Airport News : हरियाणा के हिसार में शुरू हो गया एयरपोर्ट, इन 5 राज्यों के लिए उड़ेगी फ्लाईट, जानें किराया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hisar Airport News : हरियाणा के लोगों को बड़ी सौगात देते हुए सरकार ने हिसार में स्थित महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे (Hisar Airport) को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सुनाई है।

जिसमें बताया है कि अब हिसार हवाई अड्डे से 5 राज्यों के लिए हमें फ्लाइट मिलने वाली है। हरियाणा के लोगों के लिए ये बड़ी खुशखबरी की बात है। क्योंकि ये हरियाणा में पहला एयरपोर्ट होने वाला है।

बता दें कि हिसार हवाई अड्डे से अब गुजरात, अयोध्या, जयपुर, चंडीगढ़ और जम्मू के लिए हवाई सफर की शुरूआत होने वाली है। हरियाणा सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग ने एक कंपनी के साथ वीरवार को समझौता किया था। Hisar Airport News

Also Read this- Haryana Gurugram Metro : हरियाणा के इस शहर में आएगी मेट्रो, 28 नए स्टेशनों की सूची जारी

जिसमें समझौते के बाद सरकार ने डीजीसीए को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। सरकार ने इसको लेकर प्रोसेस उसी दिन कर दिया था। अब केवल अनुमति की ही प्रतिक्षा है।

जैसे ही अनुमति मिलती है। लोगों को इस सफर का आनंद मिलने वाला है। अब हरियाणा में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद और आस पास के जिलों के लोग कुछ ही घंटों में एक राज्य से दूसरे राज्य में जा सकेंगे।

पंजाब और राजस्थान के लोगों को भी मिलेगा फायदा – (Hisar Airport News)

जब हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे (Hisar Airport) की शुरूआत हो जाएगी तो इसका लाभ हरियाणा को तो मिलने वाला है। वहीं इसके साथ लगते राजस्थान और पंजाब के लोगों को भी इसका घना फायदा मिलने वाला है।

Also Read this- Haryana Electricity News : हरियाणा में बिजली बिल से मासिक शुल्क गायब, अब लोगों को कम भरना पड़ेगा बिल

हाल ही में सरकार ने एक बड़ी एयरलाइन कंपनी के साथ एमओयू साइन किया है। जिसमें अभी तक किराये को लेकर कोई नोटिस जारी नहीं किया है। वहीं अंदेशा जताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में यहां पर एक नहीं कई-कई एयरलाइन्स होंगी और हवाई जहाज उड़ेंगे।

किराया नहीं हुआ तय – (Hisar Airport News)

हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे (Hisar Airport) के लिए पांच राज्यों में पहली फ्लाइट जानें वाली है। जिसको लेकर अभी तक किराया डिसाइड नहीं किया गया है। जैसे ही किराया डिसाइड किया जाता है हम आपको जानकारी देने वाले हैं।

सिरसा, फतेहाबाद और रतिया के लोगों को मिलेगा ज्यादा फायदा – (Hisar Airport News)

जब हरियाणा में हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे (Hisar Airport) की शुरूआत हो जाएगी तो इसका सबसे ज्यादा फायदा हिसार, सिरसा, रतिया और फतेहाबाद को मिलने वाला है।

Also Read this- Haryana Roadways News : अब अन्या डिपो से रोडवेज बसों की करेगा अदला-बदली, ये है कारण

क्योंकि यहां के लोगों को फ्लाइट लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट जाना पड़ता था। लेकिन अब वो सीधी फ्लाइट हिसार से दिल्ली या अपने गंतव्य तक की ले सकेंगे।