Haryana Gurugram Metro : हरियाणा के इस शहर में आएगी मेट्रो, 28 नए स्टेशनों की सूची जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Gurugram Metro : हरियाणा के ओल्ड गुरुग्राम में मेट्रो का जाल बढ़ाने को लेकर विभाग और सरकार ने कमर कस ली है। विभाग ने तैयारियां तेजी से करनी शुरू कर दी है।

हरियाणा में अब मेट्रो का विस्तार बड़े स्तर पर किया जा रहा है। जिससे आमजन को काफी फायदा मिलने वाला है। वहीं अब गुरुग्राम में मेट्रो की लाइन तैयार की जा रही है उसमें अधिकतम स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से काम करवाया जा रहा है।

मेट्रो को लेकर चल रहे काम का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक खरे ने जानकारी की दी है कि अब इस लाइन पर मेट्रो 80KM/h की स्पीड से चलने वाली है। उन्होंने जानकारी दी है कि ओल्ड गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। Haryana Gurugram Metro

Also Read this- Haryana Electricity News : हरियाणा में बिजली बिल से मासिक शुल्क गायब, अब लोगों को कम भरना पड़ेगा बिल

जिसको लेकर मेट्रो विभाग 15 किलोमीटर का भू टनल बनाने वाला है। जिसको लेकर उन्होंने निरीक्षण किया और बताया कि इसका काम इसी माह यानि जून में ही पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद सलाहकार और कलाकार के साथ मिलकर मेट्रो लाइन का काम तेजी से पूरा किया जाना है।

खरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मेट्रो का रूट ऐसे तैयार किया गया है कि शहर के लोगों को हर प्रकार की सुविधा मिल सके और मेट्रो के कारण किसी को भी प्रभावित न किया जा सके। Haryana Gurugram Metro

वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि मेट्रो तक लोगों को लाने के लिए बसों और टैक्सी स्टेंडों को भी देखा जा रहा है। उसी के पास स्टेशन स्थापित किए जा रहे हैं। जिससे आमजन को इसका लाभ मिल सके।

गुरुग्राम से दिल्ली तक बनेंगे 28 स्टेशन- (Haryana Gurugram Metro)

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 16 फरवरी को इसकी कार्य की आधारशिला रखीं थी। वहीं इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के भी आदेश अधिकारियों को दिए थे।

Also Read this- Haryana Roadways News : अब अन्या डिपो से रोडवेज बसों की करेगा अदला-बदली, ये है कारण

सरकार ने इस परियोजना के लिए 5455 करोड़ की राशि को पास किया है। जिसमें बताया है कि 29 किलोमीटर लंबी ये मेट्रो की लाइन बनने वाली है।

वहीं इसी बीच 28 एलिवेटेड स्टेशन भी बनने वाले हैं। इस मेट्रो में सफर करने वाले अंतिम गंतव्य तक जा सकेंगे। क्योंकि ये लाइन सभी को आपस में जोड़ने वाली है। Haryana Gurugram Metro