Haryana Education : हरियाणा के 1443 अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों की जाने वाली है नौकरी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Education : हरियाणा के 1443 अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों की जाने वाली है नौकरी, विश्वविद्यालयों में पिछले 10 साल से काम कर रहे असिस्टेंट प्रोफेसरों के लिए बुरी खबर है।

आपको बता दें कि हरियाणा की अलग-अलग यूनिवर्सिटी में जो (Haryana Education) पिछले 10 साल से 1443 स्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों काम कर रहे है उनकी नौकरी जाने वाली है। बीच में उनकी नौकरी अटकी हुई है।

प्रदेशाध्यक्ष विजय मलिक के नेतृत्व में हरियाणा यूनिवर्सिटीज कांट्रेक्चुअल टीचर्स एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने बुधवार को शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा से मिलकर उन्हें स्थाई नियुक्तियां प्रदान करने की मांग की है।

प्रोफेसरों का बचने वाले पदों पर की जाएगी नियमित भर्ती-

Also Read This : Jan Dhan Scheme : महिलाओं को अब हर माह मिलेगी 1000 रुपये की पेंशन

विश्वविद्यालयों में अनुबंध पर कार्य करने वाले प्रोफेसरों को नियमित किए जाने के लिए और बचे हुए पदों पर नियमित भर्ती के लिए हुकटा प्रदेशाध्यक्ष ने निर्देश दे दिए है।

असिस्टेंट प्रोफेसरों, एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसर की स्थायी भर्ती सरकार अब विश्वविद्यालयों में करने जा रही है। जो स्थान खाली है वहां पर असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों को भी शामिल कर लिया गया है।

रोजगार देने के लिए अब होगी कार्रवाई (Haryana Education)-

अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों ने अपनी लाइफ के 15 साल इस उम्मीद में निकाल दिए है कि उनको सरकार पक्का करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन अफसरों को पक्का करने की बजाय सरकार ने उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Also Read This : Haryana CM OSD : हरियाणा सीएम के OSD बने संजय बटला, जारी हुआ आदेश

सरकार ने कहा है कि नई भर्तियां होने पहले पुराने वाले अफसरों की समस्याओं का समाधान किया जाना चाहिए। किसी भी अफसर का रोजगगार उसे छिना नहीं जाएगा बल्की अब रोजगार देने के लिए कार्रवाई होगी। इस बात के आदेश मंत्री सीमा त्रिखा ने दे दिए है।